अफगानिस्तान को हल्के में लेकर चुनी गई फिसड्डी टीम इंडिया, क्रुणाल बने … – Cricket Addictor Hindi

Cricket Addictor Hindi
Cricket Addictor Hindi
Team India: भारतीय टीम को अगले साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज की घोषणा हाल ही में बीबीसीआई ने की है . बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की यह टी20 सीरीज इसी साल खेली जानी थी. लेकिन टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम के चलते बीबीसीआई ने इस सीरीज को अगले साल के लिए टाल दिया.
बहरहाल, अगर अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India)में खिलाड़ियों के चयन की बात करें तो 15 सदस्यीय टीम में किस खिलाड़ी को जगह मिल सकती है. आइए इस पर नजर डालें…
अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इस बात की पूरी संभावना है कि इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) का कोई भी सीनियर खिलाड़ी इस टी20 सीरीज में नजर नहीं आएगा. यानी भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज में बीसीसीआई नई नवेली टीम का चयन कर सकती है.
Krunal Pandya
अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में टीम इंडिया (Team India)की कप्तानी की बात करें तो टीम की कमान क्रुणाल पंड्या के हाथों में हो सकती है. बता दें कि क्रुणाल आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स की कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया।
ऐसे में सीनियर खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की जिम्मेदारी उनके कंधों पर हो सकती है. इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसे युवा खिलाड़ी को मौका मिलेगा, जो टी20 का स्पेशलिस्ट खिलाड़ी है. ऐसा करने के पीछे बीबीसीआई का मकसद 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को तैयार करना है.
ऐसे में बोर्ड सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और प्रभसिमरन सिंह को टीम में शामिल कर सकता है. इसके अलावा इस सीरीज में साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा जैसे तूफानी बल्लेबाजों को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है.
प्रभसिमरन सिंह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, आकाश मधवाल, तुषार देशपांडे, मोहित शर्मा.
ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप में अचानक हुई इस गुमनाम टीम की एंट्री, 22वीं रैंक होने के बावजूद ICC ने इस वजह से दी हरी झंडी


source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code