अदानी ग्रुप के शेयर ने लगाई तेजी की हैट्रिक, इस वजह से खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, एक्सपर्ट का बड़ा टारगेट – News18 हिंदी

अदानी ग्रुप की इस कंपनी के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिली.
Adani Power Share: भारतीय शेयर बाजार में अदानी ग्रुप के शेयर ऐसे हैं, जिन्हें आप खरीदें या न खरीदें, लेकिन इग्नोर नहीं कर सकते. इस साल की शुरुआत में ही अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. रिपोर्ट के बाद इसके शेयर अपने हाई से 50 फीसदी तक टूट गए. हालांकि, एक वक्त के बाद इनमें फिर से खरीदारी लौटी. अब निवेशकों की नजरें अदानी समूह की एक कंपनी के शेयर पर हैं, जिसमें पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है.
अदानी पावर का शेयर 1 महीने में 27 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. 26 जुलाई को यह स्टॉक 255 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा था और अब मौजूदा भाव 324 रुपये है. वहीं, कंपनी को लेकर आई एक अच्छी खबर से शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली.
ये भी पढ़ें- अदानी के बाद इस कंपनी के पीछे पड़ा हिंडनबर्ग, 2023 में 5 अरबपतियों को पहुंचाया नुकसान, इन दो लोगों की लगी लंका
क्या रही शेयरों में हालिया तेजी की वजह
अदानी ग्रुप के पावर आर्म की ओर से यह साफ क‍िया गया क‍ि वह अपने निवेश के लिए अबू धाबी नेशनल एनर्जी कंपनी के साथ किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है. इसके अलावा, कंपनी ने इन्वेस्टर्स प्रेजेंटेशन में कंपनी की मौजूदा क्षमता और प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी दी.
इसमें कंपनी ने साल 2029 तक 21,110 मेगावाट थर्मल प्रोडक्शन कैपेसिटी हासिल करने का लक्ष्य रखा है. फिलहाल, अदानी पावर की मौजूदा क्षमता 15,210 मेगावाट है. हाल ही में इस खबर के आने के बाद अदानी पावर के शेयरों में 3 दिन तक लगातार तेजी का रूख देखने को मिला है.
एक्सपर्ट भी शेयर पर बुलिश
एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, मार्केट एक्सपर्ट रवि सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में अदानी पावर का स्टॉक 350 रुपये के स्तर तक जा सकता है. उन्होंने कहा कि लंबी और छोटी दोनों अवधि में टेक्निकल चार्ट पर अदानी पावर का शेयर मजबूत दिखाई दे रहा है.

अदानी पावर लिमिटेड चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 8,759 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट कमाया. अप्रैल-जून तिमाही में उसका मुनाफा 83.3 प्रतिशत के उछाल के साथ 8,759 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.
(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन होता है इसलिए इन्वेस्टमेंट करने से पहले किसी सर्टिफाइड वित्तीय सलाहकार से मदद अवश्य लें. आपको होने वाले नुकसान के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)
.
Tags: ADANI, Adani Group, Multibagger stock, Stock market today

जब-जब सेट पर गिरती हैं एक्ट्रेस, तब-तब ब्लॉकबस्टर होती हैं फिल्में, 1 बार नहीं गिरी तो टेंशन में आ गए मेकर्स

रेखा- अमिताभ बच्चन के बीच था सीक्रेट लव, 1978 में हुआ था खुलासा, फिर जया के 1 जवाब से अधूरी रह गई प्रेम कहानी

2-3 सप्ताह में चाहिए 1 साल की एफडी वाला रिटर्न, इन शेयरों पर लगा दें दांव, धूमधाम से मनेगी दिवाली

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code