अडानी ग्रुप के सभी शेयरों में भारी गिरावट… Adani Power में लग गया लोअर सर्किट – Aaj Tak

टूटते स्टॉक मार्केट (Stock Market) बीच अडानी पावर के शेयरों (Adani Power Share) में लगातार तीसरे सेशन गिरावट दर्ज की गई. अडानी पवार का स्टॉक अपने पिछले बंद 276.05 रुपये के मुकाबले आज 5 प्रतिशत गिरकर 262.25 रुपये पर आ गया. कुल 8.03 लाख शेयरों ने हैंड बदले. बीएसई पर कारोबार 21.19 करोड़ रुपये रहा. कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1,01,148.22 करोड़ रुपये रहा. BSE पर 3,62,676 सेल ऑर्डर थे. NSE पर 29.29 लाख शेयरों ने 77.30 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ हैंड चेंज किया. 
एक महीने में 20 फीसदी टूटा स्टॉक
अडानी पावर का स्टॉक अगस्त के अपने 432.50 रुपये के उच्च स्तर की तुलना में अब तक 39.41 प्रतिशत टूटा है. पिछले एक महीने में अडानी पावर के शेयरों में 19.56 फीसदी की गिरावट आई है. इस स्टॉक 52 वीक का लो 97.30 रुपये है, जो पिछले साल दिसंबर में दर्ज किया गया था. पिछले पांच सत्रों में यह शेयर 13.56 फीसदी टूट चुका है. हालांकि, साल दर साल (YTD) आधार पर इसमें 158.88 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.
खरीदें या नहीं?
मार्केट के एक जानकार ने कहा कि, छोटी अवधि के ट्रेडर 326-340 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए ‘बाय’ कॉल कर सकते हैं, जबकि दूसरे ने इसे 250 रुपये के स्तर के आसपास ‘खरीदने’ का संकेत दिया. बिजेनस टुडे में छपी खबर के अनुसार, Tips2trades के ए आर रामचंद्रन ने कहा-  ‘पिछले कुछ सत्रों से अडानी पावर स्टॉक की कीमत में अच्छा सुधार हुआ है. शॉर्ट टर्म के ट्रेडर्स निकट अवधि में 326-340 के टार्गेट के लिए डेली चार्ट पर खरीदारी कर सकते हैं.
बिकवाली के दबाव में स्टॉक
प्रोफिसिएंट इक्विटीज के संस्थापक और निदेशक मनोज डालमिया ने कहा- ‘फिलहाल निवेशक इस शेयर से बच सकते हैं क्योंकि यह बिकवाली के दबाव में है. निवेशक इसे 250 रुपये के निचले स्तर पर खरीदने पर विचार कर सकते हैं.’ अडानी समूह की सभी सात लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. अडानी विल्मर से लेकर अडानी ग्रीन तक शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है.
इन कंपनियों के शेयर भी टूटे
Adani Wilmar के शेयर में करीब 8 फीसदी की गिरावट आई. adani enterprise के share करीब 5 फीसदी फिसले, अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयरों में भी 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली. Adani total gas के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा लुढ़के, अडानी पोर्ट में 6 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखी जा रही है. वहीं अडानी पावर में तो 5 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया है.
(नोट: शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें)
 
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code