अडाणी ग्रुप के अकाउंट की जांच कर रही सरकार: मुंबई एयरपोर्ट से जुड़ा मामला, एक्सचेंज फाइलिंग में ग्रुप ने से… – Dainik Bhaskar

कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री मुंबई में अडाणी ग्रुप के दो एयरपोर्ट के अकाउंट की जांच कर रही है। ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को एक्सचेंज फाइलिंग में मार्केट रेगुलेटर सेबी को इसकी जानकारी दी।
अडाणी एंटरप्राइजेज ने बताया कि मिनिस्ट्री ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MIAL) और नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NMIAL) के वित्त वर्ष 2017-18 से वित्त वर्ष 2021-22 तक की जानकारी मांगी है और डॉक्यूमेंट्स मंगाए हैं। कंपनी ने सेबी को बताया कि ग्रुप कानूनी प्रावधानों के अनुसार इसका जवाब देगा।
7 शहरों में एयरपोर्ट ऑपरेट कर रहा अडाणी ग्रुप
अडाणी ग्रुप अभी देश के 7 शहरों एयरपोर्ट ऑपरेट करता है। इसमें मुंबई के साथ अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरू, गुवाहाटी और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा ग्रुप नवी मुंबई में एक नया एयरपोर्ट बना रहा है।
अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में सुनवाई 20 अक्टूबर तक टली
इस सब के बीच शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अडाणी-हिंडनबर्ग केस की सुनवाई 20 अक्टूबर तक टाल दी है। मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया, यानी SEBI शुक्रवार को मामले में फ्रेश स्टेटस रिपोर्ट पेश करने वाली थी।
दरअसल, 24 जनवरी 2023 को अमेरिका की शॉर्ट-सेलर कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी ग्रुप पर मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर शेयर मैनिपुलेशन जैसे आरोप लगाए गए थे। केस की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 6 सदस्यीय कमेटी बनाई थी। इसके अलावा सेबी को भी जांच करने के लिए कहा था। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें…
Copyright © 2023-24 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join Whatsapp Group!
Scan the code